Thursday, September 27, 2012

रेसिडेंट एविल रीट्रीब्यूशन में एक्शन भी पिछली फिल्मों की तुलना अलग है मिला जोवोविच



रेसिडेंट इविल सीरीज़ की फिल्मों में लोकप्रिय चरित्र ऐलिस को अभिनीत करने वाली अभिनेत्री मिला जोवोविच ने ११ वर्ष में ही बतौर एक मॉडल काम करना शुरू कर दिया था. मॉडल के रूप में काम करते हुए ही उन्होंने सन १९८८ में फिल्मों में अभिनय भी करना शुरू कर दिया उनकी पहली फिल्म थी रोमांटिक थ्रिलर ‘टू मून जंक्शन’. सन १९८८ से लेकर २०१२ तक उन्होंने अनेकों हिट फ़िल्में अपने दर्शकों को दी हैं लेकिन इस समय वो चर्चित हैं सोनी पिक्चर्स की फिल्म ‘रेसिडेंट इविल – रीट्रीब्यूशन’ के लिए. रेसिडेंट इविल सीरीज़ की पांचवीं फिल्म है यह।   
मिला यानि ऐलिस इस फिल्म में भी गज़ब का एक्शन करने वाली हैं इन एक्शन सीन के लिए उन्होंने मेहनत भी बहुत की है यह कहना है स्टंट कोर्डिनेटर निक पॉवेल का,” फिल्म के आखिरी में एक बहुत ही जबर्दस्त फाईट सीन है मिला और सिएंना गुइललोरी के बीच, मिला ने इस सीन में अपनी जान डाल दी बहुत लंबा सीन था लेकिन उसने बिना किसी भी बात की परवाह किया बिना सारे फाईट सीन को शूट किया.”   
रेसिडेंट सीरीज़ की हर फिल्म में ऐलिस हमेशा लड़ती रहती है अम्ब्रेला प्रोडक्शंन द्वारा फैलाये गए टी वायरस से ग्रसित मुर्दों और खलनायकों से. क्या इस फिल्म में भी मिला अपने सहयोगियों के साथ अम्ब्रेला प्रोडक्शंन के लोगों से लड़ेगी ? के जवाब में मिला कहती हैं, “ हाँ यह तो मिला का काम है सारी दुनिया को टी वायरस का कहर से बचाना इस फिल्म में भी वो यही करेगी और साथ में खुद भी अपने पीछे भागते हुए मुर्दों से बचने का प्रयास करेगीं.” 
रेसिडेंट सीरीज़ की सभी फिल्मों में मिला ने अभिनय किया है तो ऐसा इस फिल्म में क्या है जिसे दर्शक देखने जाए और उन्हें यह फिल्म पसंद भी आये पूछने पर ? वो कहती हैं,”बहुत कुछ नया है इस फिल्म में, तकनीक के बारे में देख जाए तो बहुत आगे है यह फिल्म, इस फिल्म में मुर्दे भी इन नयी तकनीकों का इस्तेमाल करेगें अपने बचाव में. इसके साथ ही एक्शन भी पिछली फिल्मों की तुलना अलग है, रूह को कंपा देने वाले डरावना संगीत व सीन हैं फिल्म में.”   
दो दर्जन से भी अधिक फिल्मों में अभिनय कर चुकी मिला के पति ही उनकी इस फिल्म के निर्देशक हैं तो क्या कुछ आसान हो जाता है पति के साथ काम करते हुए ? पूछने पर वो जवाब देती हैं, “नही मुझे नही लगता कि कुछ आसान होता है अगर अच्छा काम करना है मेहनत तो आपको करनी ही है चाहे आप पति के साथ काम करे या किसी दूसरे निर्देशक के साथ, मुझे तो लगता है कि जिम्मेदारी और बढ़ जाती है अगर आप अपने घर वालों के साथ काम करते हैं तो.” 
जैसा कि सभी जानते हैं मिला एक मॉडल तो थी अभिनय भी वो शानदार करती है लेकिन बहुत कम जानते हैं वो गाती भी बहुत अच्छा हैं उनके दो एलबम भी रिलीज़ हो चुके हैं एक तो ‘द डिवाइन कॉमेडी’ १९९४ में और दूसरा एलबम १५ वर्ष की उम्र में उक्रेन की भाषा में आया था जिसके गीत भी उन्होंने लिखे थे और गीतों को गाया भी था मिला ने. मिला ने एक बैंड भी बनाया था जिसके साथ उन्होंने अनेकों शो में परफोर्म भी किया. इसके साथ - साथ उन्होंने ‘द मिलियन डॉलर होटल’ (२०००) ‘अंडरवर्ल्ड’ (२००३ ) ‘डमी’( २००३ ) आदि अपनी खुद की फिल्मों में भी गीतों को गाया है

Priyanka Chopra visits the Rohingya Refugee camps

It was only last year that UNICEF Goodwill Ambassador Priyanka Chopra visited Jordan to meet with Syrian families, whose lives have bee...